उत्तराखंडदेहरादून

13 मई से शुरू होगी आदि कैलाश यात्रा, 5 हजार सस्‍ता हुआ, आप भी करें बुकिंग

देहरादून: उत्तराखंड में आदि कैलाश यात्रा पर आने वाले यात्रियों की इंतजार की घड़ियां समाप्त होने वाली हैं। आगामी 13 मई से आदि कैलाश की यात्रा शुरू हो जाएगी और नवंबर माह में समाप्त होगी। कुमाऊं मंडल विकास निगम (केएमवीएन) ने यात्रा के लिए तय धनराशि में कटौती करने के बाद टूर पैकेज जारी करते हुए बुकिंग शुरू कर दी है। साथ ही निगम ने अपने टूर पैकेज के दाम भी जारी कर दिए हैं। इस वर्ष आठ दिन की यात्रा पैकेज में लगभग पांच हजार रुपये कम किए गए है।

आदि कैलाश और ओम पर्वत यात्रा का कार्यक्रम जारी करते हुए केएमवीएन ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणा को अमलीजामा पहनाते हुए पहली बार चंपावत के टनकपुर से वाया काठगोदाम और वापस टनकपुर तक यात्रा रूट निर्धारित किया है। इस बार काठगोदाम-टनकपुर से यात्रा एक्सप्रेस मॉडल (त्वरित) पर भी आधारित होगी।

केएमवीएन के अनुसार 13 मई से जून माह के अंत तक यात्रा में 60 दल भेजे जायेंगे। इसके बाद नवंबर तक के लिए अलग से यात्रियों के दल तय किए जायेंगे। केएमवीएन ने यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के दलवार कार्यक्रम, व्यवस्था, सुविधा और आवेदन प्रपत्र एवं दरों का निर्धारण किया है। जिसे केएमवीएन की वेबसाइट (www.kmvn.in) पर अपलोड भी किया गया है।

आप भी करें बुकिंग
आप भी अगर यात्रा करना चाहते है निगम के जनसंपर्क कार्यालयों या केंद्रीय आरक्षण केंद्र नैनीताल के माध्यम से यात्री आदि कैलाश यात्रा के लिए बुकिंग कर सकते हैं। काठगोदाम रेलवे स्टेशन से शुरू होने वाली इस यात्रा का किराया इस बार 40 हजार प्रति व्यक्ति तय किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *