ज्योतिष

जुलाई में शुक्र के दोहरे गोचर से इन राशियों की होगी चांदी, जीवन में होंगे बड़े बदलाव

आगामी 07 जुलाई 2024 को शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। 07 जुलाई से शुक्र कर्क राशि में गोचर करेंगे और यहां पर बुध ग्रह से युति बनाएंगे। शुक्र और बुध की युति से लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण होगा। वहीं शुक्र सूर्य के साथ युति कर शुक्रादित्य राजयोग का भी निर्माण करेंगे। जुलाई के आखिरी दिन शुक्र कर्क राशि से सिंह राशि में जाएंगे। ऐसे में सिंह राशि में गोचर करने पर शुक्र एक बार फिर बुध से युति कर लक्ष्मी-नारायण राजयोग बनाएंगे।

इसका मतलब यह हुआ कि जुलाई के महीने में शुक्र के गोचर से एक नहीं बल्कि दो राशियों में लक्ष्मी-नारायण राजयोग का निर्माण होगा। जुलाई के महीने में शुक्र के इस दोहरे गोचर से मेष, कर्क और तुला सहित 5 राशियों को जबरदस्त लाभ मिलने वाला है। इन राशियों के जातकों की सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी और कमाई के अच्छे योग बनेंगे। तो आइए जानते हैं वह 5 राशियां कौन-कौन सी हैं।

मेष राशि                                                                                 मेष राशि के जातकों के लिए शु्क्र का दोहरा गोचर काफी शुभ साबित होगा। इस दौरान कारोबार में अप्रत्याशित सफलता मिलेगी और धन की अवाक बढ़ेगी। करियर के नए अवसर सामने आएंगे और बिजनेस आदि को आगे बढ़ाने के लिए निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। आप इस अवधि में वाहन या प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होने के साथ समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन और दांपत्य जीवन खुशहाल होगा। उपाय के तौर पर हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी को सफेद मिठाई का भोग अर्पित करें।

कर्क राशि                                                                               शुक्र का गोचर कर्क राशि के जातकों के जीवन में काफी कुछ शुभ बदलाव करेगा। शुक्र के गोचर के शुभ प्रभाव से इन जातकों के जीवन में धन का आगमन बढ़ेगा और सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। धन की आवक बढ़ने से काम आदि अच्छा चलेगा। इस दौरान आकस्मिक धन लाभ हो सकता है और कर्क राशि के जातकों को करियर में आगे बढ़ने का मौका मिल सकता है। आपके पारिवारिक जीवन और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आप सकारात्मकता से लबरेज रहेंगे। उपाय के तौर पर हर शुक्रवार को गाय की सेवा करें और गाय को हरा चारा खिलाएं।

तुला राशि                                                                               तुला राशि के लोगों के लिए शुक्र का गोचर काफी शुभ फल देने वाला है। इस दौरान बिजनेस में अप्रत्याशित लाभ और सफलता के योग बन रहे हैं। बेरोजगार लोगो को नौकरी मिल सकती है और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। तुला राशि के जातक इस अवधि में भौतिक सुखों को प्राप्त करेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की और प्रगति के द्वार खुलेंगे और सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। वहीं ऑफिस में भी आपको उचित मान-सम्मान मिलेगा। बता दें कि इस राशि के जातकों को हर शुक्रवार को गरीब व जरुरतमंद लोगों को फल देना चाहिए।

वृश्चिक राशि                                                                          वृश्चिक राशि के भाग्य भाव में शुक्र का गोचर हो रहा है। यह गोचर इस राशि के सफलता के द्वार खोलेगा। आय में इजाफा होगा और अचानक से धन वृद्धि हो सकती है। इस दौरान वृश्चिक राशि के जातकों के अंदर आत्मविश्वास और रचनात्मकता बढ़ेगी और सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। शुक्र का गोचर भाग्य भाव में होने से दांपत्य जीवन खुशहाल होगा और संपत्ति में भी वृद्धि होगी। इस दौरान यदि आप नौकरी खोज रहे हैं, तो नई नौकरी पाने में सफल रहेंगे। वृश्चिक राशि के जातकों को हर शुक्रवार को पानी में इत्र डालकर स्नान करना चाहिए।

मकर राशि                                                                             मकर राशि के जातकों को शुक्र के दोहरे गोचर का जबरदस्त फायदा मिलेगा। इन जातकों की धन संबंधी समस्या दूर होगी और आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। साथ ही काम-धंधा और नौकरी आदि भी अच्छी चलेगी। बता दें कि शुक्र का दोहरा गोचर मकर राशि के जातकों के लिए सैलरी इंक्रीमेंट और प्रमोशन का योग लेकर आया है। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं। अगर आपका धन कहीं फंसा है, तो वह भी वापस मिल सकता है और बिजनेस में भी तरक्की होगी। मकर राशि के जातकों को शुक्रवार के दिन गरीबों को वस्त्र का दान करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *