उत्तर प्रदेशनई दिल्ली

हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बने मोहन लाल मोहन लाल बडौली

नई दिल्ली। भाजपा ने विधायक मोहन लाल बडौली को हरियाणा में पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. वो सोनीपत जिले के राई से विधायक हैं. पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से लंबे समय से जुड़े रहे बडौली ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की जगह     ली है.

नायब सैनी अक्टूबर 2023 में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बने थे. इसके बाद इसी साल मार्च में पार्टी ने राज्य में बड़ा बदलाव किया. बीजेपी ने दुष्यंत चौटाला की जेजेपी से गठबंधन तोड़ लिया और इसके साथ ही मनोहर लाल खट्टर ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. उनकी जगह नायब सिंह सैनी सीएम बने. सीएम पद की कमान संभालने के बाद से ही उनकी जगह पार्टी अध्यक्ष के लिए नए चेहरे की तलाश शुरू हो गई थी.

जेपी नड्डा से नायब सैनी की हुई मुलाकात
नायब सैनी ने सोमवार (8 जुलाई) को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. माना जा रहा है कि इसी मुलाकात के दौरान बडौली के नाम पर मुहर लगी.

बडौली की नियुक्ति के बाद सैनी ने कहा, ”भारतीय जनता पार्टी हरियाणा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर राई विधायक मोहन लाल बडौली को ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके नेतृत्व में हरियाणा में संगठनात्मक कार्यों को एक नई दिशा मिलेगी और फिर से तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *