उत्तराखंडश्रीनगर

छात्र-छात्राओं ने नाटक और लोकनृत्यों की शानदार प्रस्तुति दी

श्रीनगर: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्विद्यालय के बिड़ला परिसर में चल रहे अंतर महाविद्यालय सांस्कृतिक एवं शैक्षणिक प्रतियोगिता संपन्न हो गई हैं। अंतिम दिन छात्र-छात्राओं ने नाटक और लोकनृत्यों की शानदार प्रस्तुति दी। प्रतियोगिता में एसएसबी श्रीनगर के डीआईजी सुभाष चंद नेगी बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। डीआईजी श्री
नेगी ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों के व्यक्तित्व में निखार आता है। प्रति कुलपति प्रो. आरसी भट्ट ने कहा कि विद्यार्थियों को छात्र-जीवन में शैक्षणिक गतिविधियों के साथ ही सांस्कृतिक क्रिया-कलापों में भी भागीदारी निभानी चाहिए। अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर महावीर सिंह नेगी ने सफल आयोजन के लिए आयोजन समितियों, संकायध्यक्षों, विभागाध्यक्षों, कर्मचारियों और छात्र संघ पदाधिकारियों का धन्यवाद दिया।
दो दिन तक चली अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिताओं में बिड़ला परिसर समेत टिहरी, पौड़ी परिसर तथा डीएवी और डीवीएस परिसर ने भाग लिया। शैक्षणिक तथा सांस्कृतिक दो श्रेणियों में अलग-अलग 17 प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ जिसमें बिड़ला परिसरं ओवर ऑल चैंपियन रहा जबकि डीबीएस देहरादून द्वितीय और एसआरटी परिसर टिहरी तृतीय स्थान पर रहा। वहीं शैक्षणिक प्रतियोगिताओं में बिड़ला परिसर श्रीनगर ने प्रथम स्थान, एसआरटी टिहरी ने द्वितीय स्थान और डीबीएस देहरादून ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *